blogid : 249 postid : 646608

एक प्रेमी जोड़े की पुरानी कहानी पर नया अंदाज

Posted On: 15 Nov, 2013 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आज तक हमने किसी भी प्रेम कहानी में प्रेमी जोड़े के बीच की दीवार का कारण उनके परिवार वालों को बनते देखा होगा. इस कहानी में भी कुछ ऐसा ही है. रामलीला एक प्रेमी जोड़े की दर्द भरी कहानी को बयां करती हुई फिल्म है पर एक नए अंदाज के साथ.


फिल्म रामलीला: समीक्षा

कलाकार: रणबीर सिंह, दीपिका पादुकोण, सुप्रिया पाठक कपूर, रिचा चड्डा

निर्देशक: संजय लीला भंसाली

रेटिंग स्टार: चार (****)


ram leela movie review

गुस्ताखी माफ हो

फिल्म रामलीला की समीक्षा करते हुए हमने निर्देशक के नाम से पहले कलाकारों का नाम रखा है. उम्मीद है इस बात से संजय लीला भंसाली को आघात नहीं पहुंचा होगा. वैसे ऐसे करने के पीछे का कारण भी हम आप को बता देते हैं. दरअसल फिल्म रामलीला की कहानी तो सुनी-सुनाई है पर जिस तरीके से इस फिल्म में कलाकारों ने काम किया है उस अभिनय की तारीफ करने के लिए शब्दों की कमी पड़ सकती है.

एक-दूसरे के प्यार को महसूस कर रहे हैं !


ram leela movie story

रामलीला की कहानी

जैसा कि हम पहले ही आपको बता चुके हैं कि फिल्म रामलीला की कहानी का आधार काफी पुराना है पर इसके बावजूद भी हम आपको कहानी बता देते हैं. दो अलग-अलग कबीलों के खास घरानों के हैं राम (रणवीर सिंह) और लीला (दीपिका पादुकोण), दोनों के कबीलों में गहरी दुश्मनी है और एक-दूसरे से रोटी बेटी तो क्या पानी की भी दोस्ती गवारा नहीं. फिर राम की दबंगई के चलते लीला के घर वाले और भी खफा हो जाते हैं. एक पुरानी कहावत है कि सच्चा प्यार अपने बीच किसी भी दीवार को खड़ा होने नहीं देता है. बस 500 सालों की दुश्मनी को भूल कर गुजरात का रोमियो अपने ही गांव की बिंदास जूलियट के प्यार में पड़ जाता है और फिर गांव में दोनों कबीलों के बीच चलती गोलियों में राम और लीला की रासलीला परवान चढ़ती है.

यह जोड़ियां करेंगी रोमांस की सारी हदें पार


sanjay leela bhansali directions

रामलीला का निर्देशन

रणबीर और दीपिका के बीच जिस तरीके से कुछ दृश्यों का निर्देशन किया गया है इसके लिए रामलीला फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली की तारीफ करनी पड़ेगी पर साथ ही उन कलाकारों की भी तारीफ करनी होगी जिन्होंने अपने अभिनय से पुरानी कहानी में भी दम भर दिया. रणबीर सिंह, दीपिका पादुकोण, सुप्रिया पाठक कपूर, रिचा चड्डा यह रामलीला फिल्म में अभिनय करने वाले ऐसे कलाकार हैं जिनके अभिनय से सिनेमाघरों में शोर मच गया और इन कलाकारों के अभिनय के लिए ही हमने रामलीला फिल्म को चार स्टार दिए हैं. वास्तव में रामलीला फिल्म पुरानी कहानी में एक नए अंदाज का तड़का है.


क्यों देखें: यदि आप फिल्म कलाकारों के अभिनय के लिए देखते हैं.

क्यों ना देखें: यदि आपको फिल्म की कहानी दिलचस्प देखने की आदत है तो.


क्या एक फिल्म के लिए ड्रामा किया गया था

कौन कहता है प्यार सिर्फ एक बार होता है …


ram leela movie review in hindi



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

drishti के द्वारा
November 15, 2013

गुड….

shama के द्वारा
November 15, 2013

अच्छा लेख है…


topic of the week



latest from jagran