Menu
blogid : 249 postid : 1057

Movie review in Hindi Aurangzeb: औरंगजेब फिल्म

Entertainment Blog
Entertainment Blog
  • 217 Posts
  • 243 Comments

इंडियन पुलिस और चोरों का रिश्ता काफी समय से देखने को मिल रहा है. डॉन, त्रिशूल, परवरिश, शहनशाह, जंजीर आदि जैसी फिल्मों में चोर-पुलिस का अलग-अलग रिश्ता दिखाया गया. कभी चोर अपनी चालाकी दिखाकर पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो जाते हैं तो कभी पुलिस की होशियारी चोर को दांतों तले अंगुलियां चबाने के लिए मजबूर कर देती है, लेकिन सोचिए अगर पुलिस ही चोर को पकड़ने के लिए चोर की तरह सोचने और काम करने लग जाए तो…..आज चोर-पुलिस की जो कहानी ‘औरंगजेब’ पर्दे पर आई वह कुछ ऐसी ही है.


Aurangazeb Film:औरंगजेब फिल्म


बैनर: यशराज बैनर

निर्माता: आदित्य चोपड़ा

निर्देशक: अतुल सभरवाल

कास्ट: अर्जुन कपूर, साशा आगा, पृथ्वीराज, ऋषि कपूर, जैकी श्रॉफ, अमृता सिंह, दीप्ति नवल, तन्वी आजमी, स्वरा भास्कर, अनुपम खेर


Story of Film Aurangzeb: औरंगजेब फिल्म की कहानी

यशवर्धन (Jackie Shroff) गुड़गांव का एक नामचीन रियल एस्टेटकारोबारी है लेकिन सभी जानते हैं कि रियल एस्टेटके बिजनेस की आड़ में वह गैरकानूनी धंधे करता है. लेकिन किसी के हाथ कभी कोई सबूत नहीं लगता क्योंकि उसकी टीम का अहम सदस्य अजय (Arjun Kapoor) गुनाह करने के बाद पीछे कोई सुराग नहीं छोड़ता. अचानक एक दिन अजय पुलिस के हाथ लग जाता है और उसे खूब टॉर्चर किया जाता है. गुनहगारों से निपटने के लिए पुलिस भी गुनहगारों की ही तरह सोचने लगती है. डीसीपी रविकांत (Rishi Kpoor) अजय के हमशक्ल विशाल को यशवर्धन के गिरोह में भेज देते हैं और वह पुलिस को सूचनाएं देने लगता है. विशाल का एक अतीत है जो रविकांत और यशवर्धन से जुड़ा हुआ है और जब विशाल को इस बारे में पता चलता है तब कहानी में एक ऐसा ट्विस्ट आता है जो दर्शकों को हैरान कर देता है.


Aurangzeb Film Review in Hindi: औरंगजेब फिल्म समीक्षा


कहानी: औरंगजेब फिल्म की कहानी अच्छी है लेकिन कमजोर स्क्रीनप्ले की वजह मात खा जाती है. फिल्म में काफी सारे किरदार हैं जिसकी वजह से इंटरवल के बाद फिल्म निर्देशक के लिए फिल्म को संभाल पाना मुश्किल लगने लगता है.


निर्देशक: निर्देशन के क्षेत्र में फिल्म कमजोर साबित होती है. कहानी कब, कैसे नया मोड़ आ जाता है आपको पता ही नहीं चलेगा. विशाल का अचानक अपना दल बदलकर यशवर्धन के पास चले जाना आदि कई जगह पर फिल्म कमजोर पड़ जाती है.


अभिनय: अर्जुन कपूर ने फिल्म में डबल रोल निभाया है लेकिन दोनों रोल में उनकी एक्टिंग समान है, वह कोई भी अंतर नहीं ला पाए हैं. दक्षिण भारतीय स्टार पृथ्वीराज ने अपना रोल पूरी गंभीरता के साथ निभाया है वही भ्रष्ट पुलिस अफसर के रोल में ऋषि कपूर भी बहुत अच्छे लगे हैं. साशा आगा, अमृता सिंह, दीप्ति नवल, तन्वी आजमी, स्वरा भास्कर, अनुपम खेर आदि को ज्यादा स्पेस नहीं मिला है फिर भी वह अपनी मौजूदगी दर्ज करवाते हैं.


क्यों देखें: एक मजेदार सस्पेंस, थ्रिलर देखना चाहते हैं तो


क्यों ना देखें: अगर चोर-पुलिस जैसी फिल्मों को पसंद नहीं करते


Tags: Arjun kapoor new movie, aurangzeb movie, aurangzeb movie trailer, arjun kapoor, aurajnzeb movie in hindi, aurangzeb movie review in hindi, aurangzeb, औरंगज़ेब फिल्म रिव्यू, अर्जुन कपूर, latest bollywood releases


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh