blogid : 249 postid : 986

David Review: तीन डेविड, कहानी एक

Posted On: 31 Jan, 2013 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आज कल निर्माता-निर्देशक कुछ अधिक ही प्रयोग करने में विश्वास करने लगे हैं और इसी का नतीजा है इस हफ्ते आने वाली फिल्म डेविड. तीन अलग-अलग काल खंड की कहानियों को एक साथ मिलाकर एक कहानी बना देने का फॉर्म्यूला शायद अब पुराना हो गया है. लेकिन लगता है निर्देशकों को इस फॉर्म्यूले से बेहद लगाव है. इसी  फॉर्म्यूले पर बनी फिल्म डेविड फरवरी के पहले सप्ताह फिल्मी पर्दे पर आ रही है. आइए जानें फिल्म की कहानी और पूर्वालोकन पर.


Read: जब शाहरुख और सलमान भी गए थे डर


बैनर: रील लाइफ एंटरटेनमेंट प्रा.लि., गेटवे फिल्म्स

निर्माता: बिजॉय नाम्बियार (Bejoy Nambiar), शारदा त्रिलोक

निर्देशक: बिजॉय नाम्बियार (Bejoy Nambiar)

कलाकार: नील नितिन मुकेश, विक्रम, विनय वीरमानी, तब्बू, ईशा श्रावणी, मोनिका डोगरा

रिलीज डेट: 1 फरवरी 2013


फिल्म की कहानी

डेविड की कहानी तीन डेविडों से जुड़ी है. तीन डेविड अलग-अलग काल खंड यानि समय के हैं. पहले डेविड की कहानी 1975 की है. यहां आपको डेविड के किरदार में नील नितिन मुकेश दिखेंगे. यह डेविड एक खतरनाक माफिया इकबाल गनी के लिए काम करता है. इकबाल की वहां पर पूरी एशियन कम्युनिटी पर राज है. कुछ लोगों की नजरें गनी के साम्राज्य पर है और गनी को खत्म करने के लिए उसी के खास आदमी डेविड का सहारा लेती है. इसके बाद डेविड में भी गनी भाई के साम्राज्य पर हक जमाने की लालसा आ जाती है. और फिर एक ऐसी घटना घटती है जो उसका भविष्य बदल देती है.


दूसरी घटना 1999 की है. यहां डेविड एक संगीतकार है. हंसमुख टीनएजर डेविड की जिंदगी की शांति तब भंग हो जाती है जब उसके परिवार को एक राजनीतिक मामले में घसीटा जाता है. उसके पिता पर दूसरे संप्रदायों के लोगों का धर्म बदलवाने का आरोप लगता है.


तीसरे डेविड की कहानी 2010 की है और यह गोवा में रहता है. मस्तमौला डेविड शराब पीने और मजे में जीने का आदी है. लेकिन यहीं उसे गूंगी और बहरी रोमा से प्यार होने लगता है. लेकिन रोमा अपने बेस्ट फ्रेंड पीटर से दस दिनों बाद शादी करने वाली होती है. अब डेविड किस तरह अपने प्यार का इजहार करेगा यह जाननें के लिए आपको फिल्म देखनी होगी.


फिल्म में तीनों डेविड एक ऐसा कदम उठाते हैं जिससे उनकी जिंदगी में बदल जाती है.

Read- Lovers Jokes in Hindi


फिल्म का पूर्वालोकन

बिजॉय नाम्बियार ने इससे पहले “शैतान” का निर्देशन किया था. अपनी पिछली फिल्म की तरह इस फिल्म में भी उन्होंने अपने हुनर को पूरी तरह इस्तेमाल करने की कोशिश की है. फिल्म में उन्होंने हर कलाकार से उसका शत प्रतिशत लेने की कोशिश की है.


अगर अभिनय की बात करें ट्रेलर देखने के बाद तो ऐसा ही लगता है कि जॉनी गद्दार के नील आपको फिर से देखने को मिल सकते हैं. बाकि कलाकारों में कौन अधिक आकर्षित कर पाता है यह रिलीज के बाद ही पता चलेगा.


अगर फिल्म के गानों की बात की जाए तो रेखा भारद्वाज के द्वारा गया गाना “दमा दम मस्त कलंदर” आज युवाओं की पसंद बना हुआ है. यह गाना सभी म्यूजिक चार्टस में टॉप पर चल रहा है.


फिल्म की पूरी समीक्षा तो रिलीज के बाद ही संभव हो पाएगी लेकिन जो लोग लीक से हटकार फिल्में देखने के शौकीन हैं और जिन्हें प्रयोगों से परेशानी नहीं वह यह फिल्म बड़ी आसानी से देख सकते हैं.


Also Read:

Kamasutra in 3D

Women’s World Cup 2013

Breakfast Special Recipes: फ्रेंच फ्राइज


Post Your Comments on: आपको फिल्म की कहानी कैसी लगी?


Tag: डेविड, Story of David, David movie song, David in Hindi, Songs in Hindi डेविड की कहानी, नील नितिन मुकेश, बिजॉय नाम्बियार David, Vikram, Neil Nitin Mukesh and Vinay Virmani in the titular roles, alongside Tabu, Lara Dutta and Isha Sharvani., David, Story Synopsis Movie Preview David,David,  Movie Preview David



Tags:                           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

504 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Melly के द्वारा
July 12, 2016

Chris, in response to your ponrndieg.. I do believe (with all my heart) that MUMC serves the community. I love that our church reaches out in so many ways to eeryone. VBS, Moms Club, just to name a few that I have been directly involved with… I fell lucky to be a part of such a beautiful family.

anand के द्वारा
February 1, 2013

अच्छी फिल्में अकसर ऐसी ही होती है कमल जी

    Darvin के द्वारा
    July 12, 2016

    You’ve imepessrd us all with that posting!

Kamal के द्वारा
January 31, 2013

कहानी से तो अच्छी लग रही है

    Jenay के द्वारा
    July 12, 2016

    Your answer lifts the inelnligtece of the debate.


topic of the week



latest from jagran