Menu
blogid : 249 postid : 951

क्या इस स्कूल में पढ़ाई भी होती है ???

Entertainment Blog
Entertainment Blog
  • 217 Posts
  • 243 Comments

करण जौहर, भव्यता और हकीकत से दूर कहानियां इन तीनों का अर्थ शायद एक ही होता है. अब आप उनकी कोई भी फिल्म ले लीजिए आपको आलीशन सेट और हकीकत से दूर-दूर तक वास्ता ना रखने वाली (लेकिन दिल के पास) कहानियां होती ही हैं. इस बार भी फिल्म “स्टूडेंट आफ द ईयर” के जरिए करण जौहर ने अपनी हसरतों को पूरा करने की कोशिश की है.


याद कीजिए साल 1998 में आई फिल्म “कुछ कुछ होता है”. फिल्म की कहानी थी दो हीरोइन और एक हीरो की. वहां भी फिल्म की कहानी में कॉलेज में जो चीज मिस थी वह थी पढ़ाई-लिखाई. शाहरुख खान दिन भर कॉलेज में गाने गाते हैं और काजोल उनके पीछे पागल रहती हैं. ठीक इसी तर्ज पर करण जौहर ने फिल्म “स्टूडेंट आफ द ईयर” का निर्माण किया है जिसकी कहानी में एक कॉलेज है जहां बच्चे दुनिया जहां के सारे काम करते हैं लेकिन नहीं करते तो सिर्फ पढ़ाई. आइए एक नजर डालें इस फिल्म की समीक्षा पर.

Read: Funny Audio in Hindi



निर्देशक-करण जौहर

कलाकार– सिद्धार्थ मल्होत्रा, आलिया भट्ट, वरुण धवन, ऋषि कपूर, रोहित रॉय और राम कपूर

संगीत-विशाल-शेखर

रेटिंग: **


Student Of The Year Movie Reviewफिल्म की कहानी

स्टूडेंट आफ द ईयर की कहानी बेहद सरल है. दो हीरो होते हैं जो एक हीरोइन को पाने के लिए आपस में लड़ाई करते हैं और साथ ही उनके बीच की आग को और ज्यादा भड़काता है स्टूडेंट आफ द ईयर का खिताब.

पूरी कहानी पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें: Story of Student of the Year


फिल्म की समीक्षा

फिल्म की खूबी और कमी पर बात करने से पहले बात करते हैं यशराज बैनर का नए चेहरों का मौका देने के जज्बे की. यह पहला मौका है जब यशराज बैनर ने एक साथ तीन नए चेहरों को अपनी फिल्म के लीड रोल में लिया है. हालांकि इससे पहले “मोहब्बतें” भी नए सितारों से लबरेज थी लेकिन इस फिल्म के सभी लीड एक्टर बिलकुल नए हैं.


आलिया भट्ट का जीरो फीगर जीरो परफॉर्मेंश

परफारमेंस के लिहाज से सिद्धार्थ मल्होत्रा बीस ठहरते हैं. उनके अतिरिक्त वरुण धवन ने भी ठीक काम किया लेकिन आलिया भट्ट ने तो सबको सोचने पर विवश कर दिया कि आखिर उन्हें फिल्म में लिया ही क्यूं. ब्यूटी और हॉटनेस को कैश कराने तक तो सही है लेकिन आलिया भट्ट की अभिनय की कम समझ फिल्म में साफ झलकती है. लेकिन यहां यह कहना भी जरूरी है कि आलिया भट्ट ने जिस तरह से शॉर्ट कपड़ों में खुद को कंफर्टेबल प्रस्तुत किया वह काबिलेतारीफ रहा साथ ही उनका डांस उनके लिए प्लस प्वॉइंट साबित हुआ.


अब बात आती है फिल्म की कहानी की तो इस फिल्म की कहानी में कई कमियां है जिसमें से जो कमी सबकी नजर में आई वह थी कि जिस स्कूल की कहानी को फिल्म में दिखाया गया वहां बस पढ़ाई नहीं होती, बाकी खेल-कूद, नाच-गाना, चलता रहता है.     यह बात दर्शकों को बिलकुल हजम नहीं हुई. साथ ही इस फिल्म में लड़कों ने इतना अंग प्रदर्शन किया है, जितना इस साल रिलीज हुई तमाम फिल्मों में लड़कियों ने भी नहीं किया होगा.


फिल्म का संगीत भी कुछ खास नहीं है. लेकिन हां, तड़क-भड़क पसंद करने वाले संगीत प्रेमियों को फिल्म के संगीत पसंद आएंगे.

Read: Song of “Jab Tak hain Jaan


Tag: Student of the year review, Story of Student of the Year, Student Of The Year Movie Review, Student Of The Year Movie Review in Hindi, Sidharth Malhotra, Alia Bhatt, Student of the Year

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh