blogid : 249 postid : 934

बहुत मजेदार है भगवान का धरती पर आना – ओह माय गॉड

  • SocialTwist Tell-a-Friend

oh my godईश्वर से प्रार्थना और नाराजगी का दौर चलता रहता है. कभी-कभार यह नाराजगी इतनी बढ़ जाती है कि इंसान ही अपने ईश के अस्तित्व पर प्रश्नचिह्न लगा देता है. लेकिन जरा सोचिए कोई भगवान को ही कटघरे में लाकर खड़ा कर दे और उसे दुनिया के सामने अपने होने का सबूत पेश करने के लिए कहे तो इसे आप क्या कहेंगे? आज रिलीज हुई फिल्म ओह माय गॉड में भी स्वभाव से नास्तिक कांजी भाई ने भी कुछ ऐसा ही किया है. भगवान के कुछ कारनामों से नाराज कांजी भाई (परेश रावल) ने स्वयं भगवान को ही चुनौती दे डाली. चलिए जानते हैं क्या है इस फिल्म की कहानी और कितनी पसंद आ सकती है दर्शकों को.


Read - बॉलिवुड में तो अब बस कुड़ियों का है जमाना


बैनर: एस. स्पाइस स्टूडियोज, प्लेटाइम क्रिएशन्स, ग्रेजिंग गोट प्रोडक्शन्स, वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स


निर्माता: अक्षय कुमार, अश्विनी यार्डी, परेश रावल


निर्देशक: उमेश शुक्ला


संगीत: हिमेश रेशमिया, अंजान-मीत ब्रदर्स, सचिन-जिगर


कलाकार: अक्षय कुमार, परेश रावल, मिथुन चक्रवर्ती, महेश मांजरेकर, गोविंद नामदेव, सोनाक्षी सिन्हा-प्रभुदेवा (आइटम नंबर)


रेटिंग – ***


फिल्म की कहानी

स्वभाव से नास्तिक कांजी मेहता (परेश रावल) सस्ते दामों पर भगवान की मूर्तियां खरीदकर उन्हें वर्षों पुराना बताकर बेच देता है और भगवान के भक्त बहुत आसानी से उसके झांसे में आ जाते हैं. एक दिन भूकंप आता है और पूरे शहर में बस उसी की दुकान तबाह हो जाती है. कांजी ने अपनी दुकान का बीमा करवाया हुआ था लेकिन बीमा कंपनी इसे एक्ट ऑफ गॉड यानि भगवान द्वारा किया गया कार्य बताकर उसे बीमा देने से मना कर देती है. गुस्साया कांजी बीमा कंपनी पर केस कर देता है और देखते ही देखते यह केस इंसान और भगवान के अस्तित्व पर आकर खड़ा हो जाता है. विभिन्न धर्मों के लोग उसके विरुद्ध हो जाते हैं और उसे मारने के लिए तैयार हैं ऐसे में उसकी जान बचाते हैं स्वयं कृष्णा. लेकिन उसका केस तब उलझ जाता है जब उसे भगवान के अस्तित्व को साबित करने के लिए कहा जाता है?

Read - हर फिक्र को धुएं में उड़ाता चला गया


फिल्म समीक्षा

फिल्म का फर्स्ट पार्ट बहुत दिलचस्प है. हास्य और व्यंग्य के बल पर निर्देशक दर्शकों को फिल्म के साथ जोड़े रखने में पूरी तरह सफल हुए हैं और व्यंग्य और हास्य फिल्म को मजेदार बनाए रखता है. फिल्म में होनेवाले घटनाक्रम दर्शकों का ध्यान बंटने तक नहीं देते.


अदाकारी

परेश रावल और कृष्ण भगवान के रूप में अक्षय कुमार दोनों ने ही प्रभावित किया है. मुख्य भूमिकाओं के अलावा फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, महेश मांजरेकर और ओम पुरी भी हैं, इन सभी की एक्टिंग बहुत मजबूत है.


अगर आप अक्षय कुमार और परेश रावल की कॉमेडी को पसंद करते हैं तो यह फिल्म आपके लिए पर्फेक्ट है. फिल्म में ईश्वर और इंसान के बीच संबंध को भी दर्शाया गया है जो ओह माय गॉड फिल्म देखने का एक और कारण है.


Read - चॉकलेटी ब्वॉय की प्रेम लीलाएं


Tags : Hindi movies, oh my god film review, akshay kumar movies, latest bollywood releases, bollywood gossips, हिन्दी फिल्म्स, नई फिल्में, बॉलिवुड गपशप.






Tags:                           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Dolley के द्वारा
July 12, 2016

Free knowledge like this doesn’t just help, it promote decmrcaoy. Thank you.


topic of the week



latest from jagran