Menu
blogid : 249 postid : 926

फीका पड़ गया हिरोइन का जलवा – फिल्म समीक्षा

Entertainment Blog
Entertainment Blog
  • 217 Posts
  • 243 Comments

heroineHeroine Film Review in Hindi

पिछले काफी समय से करीना कपूर अपनी फिल्म हिरोइन को बड़े जोर-शोर के साथ प्रचारित कर रही थीं. बेबो अपनी फिल्म को प्रमोट करने का एक भी मौका गंवाना नहीं चाहती थीं इसीलिए वह हर सीरियल और रियलिटी शो में अपने फिल्म को प्रचारित करने पहुंच जाती थीं. लेकिन अब जब फिल्म रिलीज हो गई है तो यह कहा जा सकता है कि करीना कपूर का फिल्म को प्रचारित करना बहुत जरूरी था क्योंकि मधुर भंडारकर निर्देशित हिरोइन अपने किए हुए दावों पर कहीं भी खरी नहीं उतरती. शायद करीना और मधुर ने भी यह भांप लिया था कि उनकी यह हिरोइन दर्शकों को बांधने में कामयाब नहीं हो पाएगी इसीलिए प्रचार के जरिए ही सही दर्शकों को थियेटर तक लाना चाहिए. चलिए जानते हैं आखिर हिरोइन है कैसी:

बैनर: यूटीवी मोशन पिक्चर्स, भंडारकर एंटरटेनमेंट

निर्माता: रॉनी स्क्रूवाला, मधुर भंडारकर, सिद्धार्थ रॉय कपूर

निर्देशक: मधुर भंडारकर

संगीत: सलीम मर्चेन्ट-सुलेमान मर्चेन्ट

कलाकार: करीना कपूर, अर्जुन रामपाल, रणदीप हुडा, शहाना गोस्वामी, मुग्धा गोडसे

सनी लियोन की राह पर चल पड़ी पूनम पाण्डे


Heroine movie – फिल्म की कहानी

हिरोइन माही अरोड़ा (करीना कपूर) की कहानी है. माही कभी बहुत बड़ी सुपरस्टार हुआ करती थी, जिसके नाम से फिल्में बिका करती थीं. पैसा, प्रसिद्धि और सफलता उसके कदमों में थी. बाहर से बेहद खूबसूरत दिखने वाली माही अंदर से बिल्कुल अकेली और निराश थी. उसे बहुत लोग चाहते थे लेकिन उसे सच्चे प्यार की तलाश थी. वह एक स्टार पर मरती थी पर वह भी उससे सच्चा प्यार नहीं करता था. लेकिन प्यार के चक्कर में पड़कर माही ने अपने कॅरियर पर ध्यान देना छोड़ दिया. इसी बीच दूसरी हीरोइनें उससे आगे निकल गईं, जिसके चलते माही के अंदर कड़वाहट भर गई. जिसका असर उसके कॅरियर पर पड़ा. वे निर्माता जो उसके घर के चक्कर काटा करते थे उससे दूर होते चले गए. कॅरियर का ग्राफ नीचे आते देख माही अपनी प्रतिष्ठा, जिंदगी और कॅरियर सब कुछ एक साथ दांव पर लगाती है. लेकिन इसके बाद भी वह अपना सच्चा प्यार और प्रतिष्ठा वापिस हासिल कर पाती है या नहीं, यही है फिल्म की कहानी.


kareenaफिल्म समीक्षा


निर्देशन: इसमें कोई शक नहीं कि मधुर भंडारकर एक बहुत अच्छे और परिपक्व निर्देशक हैं. वह अलग विषयों पर फिल्म बनाते हैं लेकिन अब उनकी यही विशेषता उनके लिए सीमा बन गई है. वे अपने बनाए हुए दायरों में उलझते जा रहे हैं. वैसे तो हिरोइन फिल्म में भी रोमांच और आकर्षण है लेकिन बहुत पुराना फॉर्मूला प्रयोग किया गया है. यह फिल्म हीरोइन पर केन्द्रित तो है लेकिन इसके बावजूद बहुत कुछ नहीं दिखाती.


अभिनय

करीना कपूर एक अच्छी अदाकारा हैं. माही अरोड़ा की भूमिका को उन्होंने बखूबी निभाया है. वहीं रणदीप हुड्डा और अर्जुन रामपाल की एक्टिंग औसत रही है. रणवीर शौरी, हेलन, लिलिट दुबे और दिव्या दत्ता भले ही छोटी भूमिका में दिखे लेकिन अभिनय की कसौटी पर वे खरे उतरते हैं. मुग्धा गोडसे को फिल्म में बहुत कम समय मिला है लेकिन फिर भी उन्होंने कम समय को बड़े पैमाने पर उपयोग किया है.


अपने लिव इन पार्टनर की तलाश में भटक रहे हैं रणबीर कपूर

संगीत

फिल्म के गीत हलकट जवानी,साइयां और टायटल ट्रैक मैं हिरोइन हूं, रिलीज होने से पहले ही हिट हो गए हैं. फिल्म का संगीत अच्छा है, शायद यही फिल्म की सबसे बड़ी यूएसपी है.


संवाद

संवादों की बात की जाए तो यह फिल्म का सबसे बड़ा माइनस प्वॉइंट है. ऐसा लगता है कि किसी ने अंग्रेजी के संवादों को हिंदी में ढाल दिया हो.


खैर, अगर आप करीना कपूर के फैन हैं तो आप एक बार इस फिल्म को जरूर देख सकते हैं लेकिन अगर बेवजह के इमोशंस और बॉलिवुड की अंधेरी गलियों में आपको कोई इंट्रस्ट नहीं है तो यह फिल्म आपके लिए नहीं है.


Tags:  Heroine film review, heroine movie, kareena kaporr latest released movie, hot kareena kapoor, bollywood movies, करीना कपूर, बोल्ड एण्ड ब्यूटीफुल करीना कपूर


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh