blogid : 249 postid : 916

डोंट वरी, बी “बर्फी” – फिल्म समीक्षा

Posted On: 14 Sep, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Barfi Film Review

पिछले लगभग 15 दिनों से रणबीर कपूर, प्रियंका चोपड़ा और दक्षिण भारतीय फिल्मों की सुपर स्टार इलियाना डी` क्रूज अपनी फिल्म बर्फी को हर जगह और हर संभव तरीके से प्रचारित कर रहे थे. वैसे तो प्रियंका चोपड़ा और रणबीर कपूर के चाहने वालों की कोई कमी नहीं है लेकिन फिल्म प्रमोशन स्ट्रेटेजी के तहत उसका प्रचार करना भी जरूरी था और आज जब यह फिल्म पर्दे पर आ गई है तो यह भी पता चला जाएगा कि इन कलाकारों का जादू और फिल्म की कहानी दर्शकों को थियेटर तक खींच कर ला पाने में सफल हो पाई है या फिर नाम बड़े और दर्शन छोटे के तर्ज पर यह फिल्म भी सिनेमा हॉल में कुछ दिनों की मेहमान है.

barfiफिल्म की कहानी

बर्फी कहानी है एक मूक-बधिर लड़के मर्फी (रणबीर कपूर) की और उसके जीवन में आने वाली दो हसीन लड़कियों की. मर्फी दार्जिलिंग में रहता है और अपने गांव का चेहता है. वह एक खुशमिजाज लड़का है जो अपनी किसी भी कमी को रुकावट को नहीं बनने  देता. उसके गांव के लोग उसे मर्फी नहीं बर्फी बुलाते हैं. श्रुति (इलियाना डी क्रूज) एक मॉडर्न खुले विचारों वाली लड़की है जो कोलकाता से दार्जिलिंग आती है. बर्फी के साथ रहते-रहते उसे बर्फी से प्यार होने लगता है जबकि कोलकाता में उसका मंगेतर उसका इंतजार कर रहा है. वह पैसे और शोहरत के लिए बर्फी को छोड़कर उस अमीर व्यवसायी से शादी कर लेती है.


और फिर कहानी में आती है झिलमिल (प्रियंका चोपड़ा) जो एक ऑर्टिस्टिक लड़की है. संपन्न परिवार से संबंध रखने वाली झिलमिल की भावनात्मक जरूरतों की ओर कोई ध्यान नहीं देता. बर्फी के पिता की किडनी खराब हो जाती है लेकिन बर्फी के पास उनके ऑपरेशन के लिए पैसे नहीं है. वह अपने दोस्त के साथ अमीर झिलमिल को किडनैप करता है. शारीरिक कमियों के बावजूद बर्फी और झिलमिल को लगता है कि वे एक-दूसरे के साथ अपना पूरा जीवन बिता सकते हैं. वहीं शादी के छ: सालों बाद भी श्रुति को यही लगता है कि वह आज भी बर्फी से बहुत प्यार करती है. इस फिल्म में इलियाना का किरदार एक स्टोरी टेलर का है.


बॉलिवुड हसीनओं के साथ फ्लर्टिंग करने वाला प्लेबॉय


कलाकार: रणबीर कपूर (Ranbeer Kapoor), प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra), इलियाना डी क्रूज (Iliyana d`CRuze) , रुपा गांगुली, राहुल गर्ग, सुमोना चक्रवर्ती, सौरभ शुक्ला.


निर्माता: रोनी स्क्रूवाला, सिद्धार्थ रॉय कपूर


निर्देशक: अनुराग बासु

रेटिंग : ***


barfi 2फिल्म समीक्षा – Barfi film review


कलाकारों का अभिनय: फिल्म में रणबीर कपूर ने एक अवॉर्ड विनिंग पर्फॉर्मेंस दी है. वहीं ऑटिस्टिक लड़की की भूमिका में प्रियंका भी बहुत मजबूत दिखी हैं. बर्फी के जरिए बॉलिवुड में प्रवेश करने वाली इलियाना भी बहुत खूबसूरत और प्रभावी लगी हैं.


निर्देशन: बर्फी फिल्म में अनुराग बासु का निर्देशन सफल रहा है. कसाव के साथ-साथ फिल्म में मौलिकता भी बरकरार रखी गई है. उत्तरी बंगाल के इलाकों को बहुत खूबसूरती के साथ शूट किया है जिससे फिल्म के दृश्य आकर्षक भी लगे हैं.


बर्फी फिल्म में निःस्वार्थ प्रेम और दूसरों के लिए जीना क्या होता है, यह दिखाया गया है. छोटी-छोटी चीजों में खुशी ढूंढ़ता बर्फी आपको यह बताता है कि कितनी ही परेशानियां क्यों ना आएं हमें मुस्कुराते रहना चाहिए.

बॉलिवुड की जासूस पत्नियां


बर्फी फिल्म आपको कितनी अच्छी लगी ये तो उसे देखने के बाद ही पता चलेगा लेकिन हमारी राय है कि यदि आपके पास अच्छा समय टाइम पास का तो आप जरूर ये फिल्म देखने जा सकते हैं.


Tags : barfi film review, ileana d` cruze, priyanka chopra, new bollywood releases, hot gossips, love life of stars,




Tags:                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (3 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



latest from jagran