Menu
blogid : 249 postid : 866

कई जन्मों का फेर है तेरी मेरी कहानी – फिल्म समीक्षा

Entertainment Blog
Entertainment Blog
  • 217 Posts
  • 243 Comments

इन दिनों बॉलिवुड में अलग-अलग ट्रेंड की फिल्में बनाने का मौसम है. कोई थ्री डी फिल्में बनाता है तो कोई अंग दिखाऊ फिल्मों पर जोर डालता है. लेकिन बॉलिवुड में इन दिनों पिछले जन्म की और पुराने समय को फिल्मों में दिखाने का भी बहुत जोर चला हुआ है. हाल ही में फिल्म “डेंजरस इश्क” में भी आज से 20-40 साल पहले की कहानी को दिखाया गया था और अब एक बार फिर आज रिलीज हुई फिल्म “तेरी मेरी कहानी” में आपको 2012 में 1960 की कहानी देखने को मिलेगी. फिल्म “तेरी मेरी कहानी” एक ऐसी कहानी है जहां हीरो और हिरोइन का प्यार तीन युगों से होकर गुजरता है. फिल्म में 1910, 1960 और 2012 का दौर दिखाया गया है.


बैनर: इरोज इंटरनेशनल मीडिया लिमिटेड, कुणाल कोहली प्रोडक्शन्स


निर्माता: कुणाल कोहली, सुनील ए. लुल्ला, विक्की बाहरी


निर्देशक: कुणाल कोहली


संगीत: साजिद-वाजिद

कलाकार: शाहिद कपूर, प्रियंका चोपड़ा, प्राची देसाई, नेहा शर्मा


फिल्म की कहानी

इस फिल्म की कहानी दो लोगों पर केंद्रित है जो एक-दूसरे से बेइंतहा मोहोब्बत करते हैं. यहां तक की नियति भी उन्हें एक-दूसरे से बार-बार मिलवाने की कोशिश करती है. कहानी की शुरुआत स्वतंत्रता से पहले की पृष्ठभूमि से होती है. समय है 1910 का, इस जन्म में एक मुस्लिम लड़का जावेद (शाहिद कपूर) एक पंजाबी लड़की अराधना (प्रियंका चोपड़ा) से प्रेम करने लगता है. इसके बाद वर्ष 1960 के समय को दर्शाया गया है जिसमें गोविंद (शाहिद कपूर) और रुखसार (प्रियंका चोपड़ा) के बीच मुंबई में रहते हुए प्यार होता है और फिर समय आता है 2012 का. इस समय उनके नाम बदलकर राधा और कृष हो जाते हैं. दोनों लंदन की गलियों में प्यार के गीत गाते हैं.


फिल्म समीक्षा

फिल्म के अभिनेता शाहिद कपूर ने इस बार यह साबित कर दिया है कि वह किसी भी तरह का किरदार निभाने में पूरी तरह सक्षम हैं. एक ही फिल्म में तीन अलग भूमिकाओं को निभाना और वो भी इतनी बेहतरी के साथ उनके कॅरियर को एक सुखद मोड़ जरूर देगा. प्रियंका चोपड़ा ने भी हर बार की तरह इस फिल्म में भी अपनी अदाकारी का दम प्रमाणित किया है. फिल्म के निर्देशक कुणाल कोहली ने बहुत परिपक्वता के साथ नायक और नायिका के बीच की केमिस्ट्री को बखूबी पर्दे पर उतारा है.


मुख्य कलाकारों के अतिरिक्त फिल्म में प्राची देसाई और नेहा शर्मा ने भी अपनी भूमिकाओं को अच्छी तरह निभाया है. वहीं दूसरी ओर संगीत की बात की जाए तो साजिद-वाजिद का संगीत बहुत अच्छा और प्रभावी है. तेरी मेरी कहानी के मुख्तसर और अल्लाह जाने गाने तो पहले ही लोकप्रिय हो रहे हैं.


तेरी मेरी कहानी एक जन्म में पैदा हुई गलतफहमियों और दूरियों को अगले जन्म में दूर करने की कहानी है जिसे समझने के लिए आपको एक बार फिल्म तो जरूर देखनी होगी.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh