blogid : 249 postid : 861

Ferrari Ki Sawaari Movie Preview - फरारी की सवारी: पूर्वालोकन

Posted On: 14 Jun, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Ferrari Ki Sawaari Movie Preview

हिन्दी सिनेमा में इन दिनों निर्देशक-निर्माता ऐसी फिल्म बनाने से बिलकुल परहेज नहीं करते जो दूसरों की नजर में एक फ्लॉप फिल्म साबित हो. कई बार फिल्म बस मनोरंजन के लिए बनाई जाती है. सभी जानते हैं आज चाहे कोई भी फिल्म बना लो, अगर वह किसी बड़े बैनर के तले बनी है तो उसकी लागत आराम से वसूल ली जाएगी. इसी सोच के साथ निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने फरारी की सवारी बनाई है.


फरारी की सवारी का निर्देशन राजेश मापुस्कर ने किया है और इसमें शरमन जोशी, बोमन ईरानी और ऋत्विक साहोरे हैं. फिल्म में कोई अभिनेत्री नहीं है और यह शरमन की पहली सोलो फिल्म है. फिल्म की मुख्य बात लॉर्ड क्रिकेट ग्राउंड में इसकी शूटिंग, विद्या बालन का आइटम डांस और फेरारी कार है जो कि वास्तव में फिल्म के लिए सचिन तेंदुलकर से ली गई थी.


बैनर : विधु विनोद चोपड़ा प्रोडक्शन्स

निर्देशक : राजेश मापुस्कर

कलाकार : शरमन जोशी, बोमन ईरानी, ऋत्विक साहोरे, विद्या बालन (मेहमान कलाकार)

रिलीज डेट : 15 जून, 2012


Ferrari Ki Sawaari’s Story : फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी रूसी (शरमन) और उसके बेटे के इर्द-गिर्द घूमती है. रूसी के बेटे को क्रिकेट के अलावा कुछ भी नहीं सूझता. उसका सपना है कि वह एक दिन लॉर्ड्स के मैदान पर क्रिकेट खेले. रुसी अपने बेटे की हर ख्वाहिश को पूरा करने की भरपूर कोशिश करता है.   रूसी स्वभाव से सीधा-सादा है और एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में कार्य करता है. उसके बेटे को एक बार लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में खेलने का मौका मिलता है पर उसके लिए रूसी को एक बड़ी रकम इकठ्ठा करनी होती है. ऐसे में एक वेडिंग प्लानर रूसी से कहता है कि अगर वह एक नेता के बेटे की शादी के लिए फरारी कार का इंतजाम कर दे तो यह पैसा वह उसे दे सकता है. ईमानदार रुसी जिंदगी में पहली बार कोई गलत काम करता है और एक फरारी के मालिक को बताए बिना उसकी कार इस शादी में ले जाता है. लेकिन यहां से शुरू होता है घटनाओं का एक ऐसा सिलसिला कि हालात उलझते चले जाते हैं.


फिल्म की समीक्षा

यह फिल्म शरमन जोशी  के लिए बेहद अहम मानी जा रही है. फिल्म शरमन जोशी की पहली सोलो फिल्म होगी. यूं तो फिल्म बेहद आम है लेकिन इसकी कहानी को लोग बहुत अहम बता रहे हैं. इसे एक सोशल कॉमेडी के रूप में प्रचारित किया जा रहा है. विधु विनोद चोपड़ा एक बेहद कुशल निर्माता हैं और अवश्य ही उन्होंने कुछ सोचकर ही अपना पैसा इस फिल्म में डाला होगा. तो चलिए कल करते हैं फरारी की सवारी.




Tags:       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



latest from jagran