Menu
blogid : 249 postid : 828

जन्नत 2: एक और “डर्टी पिक्चर”

Entertainment Blog
Entertainment Blog
  • 217 Posts
  • 243 Comments

Jannat 2 : Movie Review


डर्टी पिक्चर की सफलता ने बॉलिवुड में डर्टी पिक्चर की बाढ़ ला दी है. अब तो हर दूसरी फिल्म में आपको डर्टी पिक्चर का इफेक्ट नजर आने लगेगा. आज रिलीज हुई फिल्म “जन्नत 2” में भी आपको बॉलिवुड के चुंबन कुमार अपनी चुंबन शैली का प्रदर्शन करते दिखेंगे. साल 2008 में बनी “जन्नत” के सिक्वल के तौर पर इस फिल्म में इमराश हाशमी एक बार फिर जल्दी पैसा कमाने की चाह में गलत राह पर चलेंगे. जन्नत जहां क्रिकेट में सट्टे पर आधारित थी, वहीं इसके सीक्वल में हथियारों की अवैध खरीद फरोख्त की कहानी है.


फिल्म का नाम: जन्नत 2 (Jannat 2)

कलाकार: इमरान हाशमी, रणदीप हुडा, प्राची देसाई, इशा गुप्ता, इमरान जाहिद

संगीत: प्रीतम

निर्माता: महेश भट्ट

निर्देशक: कुणाल देशमुख

रेटिंग: **1/2


jannat2-1_1336101914फिल्म की कहानी: Story of Jannat 2

फिल्म की कहानी सोनू दिल्ली (इमरान हाशमी) जो हथियारों की सप्लाई का काम करता है, के आसपास घूमती है. इमरान हाशमी जिन लोगों को सामान बेचता है वह उसे केकेसी (कुत्ती,कमीनी,चीज) कहकर बुलाते हैं. सोनू का मानना है कि हर व्यक्ति के पास हथियार होते हैं इसीलिए समाज में शांति और स्थिरता तभी रह सकती है जब सभी लोगों को एक समान समझा जाए.


इसी दौरान सोनू को जाह्नवी तोमर (ईशा गुप्ता) से प्यार हो जाता है जो एक अस्पताल में डॉक्टर है.जाह्नवी के लिए सोनू अपने आपको बदलना चाहता है, लेकिन पुरानी आदतें आसानी से नहीं छूटती हैं. ऐसे समय में एक सख्त मिजाज एसीपी प्रताप रघुवंशी (रणदीप हुड्डा) सोनू की जिंदगी में आता है.


प्रताप अवैध हथियारों की अवैध बिक्री को रोकना चाहता है और उन लोगों को सलाखों के पीछे करना चाहता है जो ये अपराध कर रहे हैं. इसी राह में प्रताप का सामना सोनू से होता है. अब आगे की कहानी के लिए तो जनाब आपको सिनेमाघर ही जाना होगा!


फिल्म समीक्षा: Jannat 2 Movie Review

निर्देशक कुणाल देशमुख ने भट्ट कैंप के साथ पहले भी काम किया है लेकिन वह अपने अनुभव को एक बेहतरीन फिल्म में तब्दील नहीं कर सके. और ना ही उन्होंने ईशा गुप्ता से बेहतरीन काम निकलवाने की कोशिश की है. इमरान हाशमी अगर बॉलिवुड में किसी वजह से टिके हुए हैं तो वह है उनकी चुंबन कला. वरना इसके बिना तो उनका पत्ता कब का कट चुका होता. एक बार फिर वह अपनी रोमांटिक चॉकलेटी बॉय की इमेज से बाहर नहीं निकल सके हैं. हालांकि रणदीप हुड्डा ने एसीपी के किरदार में प्रभावित करने की कोशिश की है.


इमरान हाशमी की फिल्मों की मुख्य विशेषता उनकी फिल्मों का संगीत होता है. इस फिल्म में भी म्यूजिक ही फिल्म में सबसे प्रबल पक्ष रहा है. फिल्म का संगीत युवाओं को पहले भी बेहद पसंद आ चुका है.


हां, अगर फिल्म की कहानी पर भी गीतों की तरह मेहनत की जाती तो फिल्म एक सुपरहिट साबित होती. लेकिन अभी भी कुछ कहा नहीं जा सकता. जिस तरह लोगों ने “हाउसफुल 2” को सुपरहिट बनाया हो सकता है सोनू के के सी अभिनीत जन्नत 2 भी एक हिट फिल्म साबित हो.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh