Menu
blogid : 249 postid : 715

लेडीज वर्सेस रिकी बहल : फिल्म समीक्षा

Entertainment Blog
Entertainment Blog
  • 217 Posts
  • 243 Comments

अब तक आपने असल जिंदगी में लड़कियों को लड़कों को प्यार में फंसा कर पैसा लूटते हुए बहुत देखा होगा लेकिन ऐसे वाकए बहुत कम होंगे जब लड़के लड़कियों को प्यार में फंसा कर ठगते हैं. इस ट्रेंड को अब फिल्मों में दिखाया है यशराज फिल्म्स ने. फिल्म “लेडीज वर्सेस रिकी बहल” में यशराज फिल्म्स ने रणवीर सिंह और अनुष्का शर्मा की हिट जोड़ी को लिया है जिन्होंने फिल्म “बैंड बाजा बारात” में धूम मचा दी थी. कहानी का कॉंसेप्ट अलग है पर मजेदार है. युवाओं को ध्यान में रखकर बनाई गई इस फिल्म का मूल है प्यार, पैसा और धोखा.


फिल्म: लेडीज वर्सेस रिकी बहल

कलाकार: रणवीर सिंह, अनुष्का शर्मा, परिणिती चोपड़ा, दीपान्निता शर्मा, अदिति शर्मा

निर्देशक: मनीष शर्मा

निर्माता: आदित्य चोपड़ा

संगीत: सलीम-सुलेमान

रेटिंग: **1/2


फिल्म की कहानी

लेडीज वर्सेस रिकी बहल में आज की महिलाओं की कहानी है जो हारने के बाद भी जीतने का जज्बा रखती हैं. एक ठग से लुटने के बाद किस तरह महिलाएं उसी ठग को ठगती हैं यही फिल्म का केंद्र है.


डिम्पल चढ्ढा (परिणिती चोपड़ा) कॉलेज स्टूडेंट है और अपने जिम इंस्ट्रक्टर सनी सिंह (रणवीर सिंह) को दिल दे बैठती है. लेकिन सनी सिंह उसको ठग कर उसके बहुत से पैसे लेकर फरार हो जाता है. फिर आती है कहानी में मुंबई की रैना पारूलकर (दीपान्निता शर्मा) जो कॉरपोरेट जगत की एक बड़ी हस्ती है. वह आर्ट डीलर देवेन शाह (रणवीर सिंह) से एक सौदा करती है पर देवेन शाह उसे भी मोटी चपत लगा कर फुर्र हो जाता है. और इस ठग की तीसरी शिकार है सायरा रशीद (अदिति शर्मा) जो विधवा है. उसकी दोस्ती इकबाल खान (रणवीर सिंह) से होती है लेकिन इकबाल उसे भी ठग लेता है.


किस्मत से तीनों महिलाएं एक बार मिलती हैं और उन्हें पता चलता है कि उन्हें लूटने वाला आदमी एक ही है जिसका असली नाम है रिकी बहल (रणवीर सिंह). खूबसूरत और चालाक रिकी बहल अपनी अदाओं से लड़कियों को फंसाता है.


इसी समय फिल्म में एंट्री होती है इशिका देसाई (अनुष्का शर्मा) की जो एक सेल्सगर्ल है. वह किसी को कुछ भी बेच सकती है. वह स्मार्ट और महत्वाकांक्षी लड़की है. सायरा, रैना और डिम्पल अपनी आपबीती इशिका को सुनाती हैं और उससे मदद मांगती हैं. इशिका उनकी मदद करने के लिए तैयार हो जाती है और यही से शुरू होती है लेडीज वर्सेस रिकी बहल की लड़ाई.


Ladies Vs Ricky Bahl फिल्म की समीक्षा

फिल्म में लगभग वही टीम है जो “बैंड बाजा बारात” में थी. निर्देशक मनीष शर्मा ने इससे पहले रणवीर सिंह और अनुष्का शर्मा की फिल्म “बैंड बाजा बारात” का भी निर्देशन किया था. और इस बार भी वही कमाल देखने को मिला है. निर्देशक मनीष शर्मा ने अपने कलाकारों से अच्छा काम लिया है. हालांकि वह इस फिल्म में कुछ ज्यादा ही फैंटसी हो गए. कई चीजें उन्होंने फिल्म में ऐसी दर्शायी हैं जिन्हें असली जिंदगी से रिलेट कर पाना लगभग नामुमकिन है.


रणवीर सिंह ने अपनी फिल्म में साबित किया है कि वह एक अच्छे अभिनेता हैं. हालांकि उनके अभिनय में पहले की तरह ही बनावट देखने को मिलती है जो कहीं ना कहीं बहुत बुरा लगता है. एक कलाकार से उम्मीद होती है कि जब वह अभिनय करे तो एकदम असली लगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं है. अनुष्का शर्मा ने एक चुलबुली सेल्सगर्ल का किरदार बहुत अच्छी तरह से निभाया है.


युवाओं को ध्यान में रखकर बनाई गई इस फिल्म के गाने बेहद दिलकश हैं और दर्शकों को पसंद आएंगे. साथ ही यह फिल्म उन लोगों के लिए एक सबक है जो बहुत जल्दी किसी पर विश्वास कर लेते हैं.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh