Menu
blogid : 249 postid : 597

फिल्म समीक्षा : हैरी पॉटर एंड डेथली हॉलोज पार्ट 2

Entertainment Blog
Entertainment Blog
  • 217 Posts
  • 243 Comments


पिछले दस सालों से आपको जादू की एक अलग दुनियां में सैर कराने वाली हैरी पॉर्टर सीरीज की आखिरी फिल्म इस हफ्ते रिलीज हो गई. अब आप दुबारा हैरी पॉटर की जादुई दुनियां का आनंद शायद ना ले पाएं. ‘हैरी पॉटर एंड डेथली हेलॉज पार्ट 2’ के नाम से बनी इस फिल्म ने अपने समर्थकों को आखिरी सलाम दिया है. फिल्म की पूरी कास्ट ने रिलीज से पहले प्रीमियर पर इस बात की घोषणा की कि हैरी पॉटर श्रृंखला की यह आखिरी फिल्म होगी.


Harry Potter and the Deathly Hallows Part 2फिल्म का नाम : हैरी पॉटर एंड डेथली हेलॉज पार्ट 2 (Harry Potter and the Deathly Hallows Part 2)


मुख्य कलाकार : डेनियल रेडक्लिफ, रुपर्ट ग्रिंट, एम्मा वॉटसन, राल्फ फिनेस. ( Daniel Radcliffe, Rupert Grint, Emma Watson, Ralph Fiennes)


निर्देशक : डेविड येट्स (David Yates)


संगीत : एलेक्जेडर डेसप्लेट (Alexandre Desplat)


फिल्म की कहानी (Story of Harry Potter and the Deathly Hallows Part 2)


हैरी पॉटर की कहानी इस बार भी जादुई दुनिया के बीच ही घूमती है. हैरी पॉटर अपने दोस्तों के साथ काले जादूगर लॉर्ड वाल्डमॉर्ट (Ralph Fiennes) को खोज कर खत्म करने निकलता है. इस अंतिम सफर में उसके साथ उसका प्रिय दोस्त रॉन (Rupert Grint) और उसकी प्रेमिका हरमोइनी (Emma Watson) साथ जाती है. लॉर्ड वाल्डमॉर्ट (राल्फ फिनंस) को ढूंढ़ने के दौरान हैरी पॉटर को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. इसी रोमांच के इर्द-गिर्द फिल्म तेजी से आगे बढ़ती है.


Harry Potter and the Deathly Hallows Part 2फिल्म की समीक्षा (Movie Review of Harry Potter and the Deathly Hallows Part 2)


हैरी पॉटर एंड डेथली हेलॉज पार्ट 2अपनी पिछली फिल्म की तरह बोरिंग नहीं है. जैसा कि इसके निर्देशक ने पहले ही कहा था कि फिल्म को देखने के बाद आपको इतना मजा आएगा जितना आप किसी बड़े झूले पर झूल रहे हों. फिल्म तेज गति में आगे बढ़ती है पर समय समय पर कॉमेडी और एक्शन ने फिल्म को बांधे रखा है. आप कहीं से भी इस फिल्म को देखने के बाद मायूस नहीं होंगे.


फिल्म के कलाकार अब बड़े हो गए हैं जिन्हें मेक-अप आर्टिस्ट ने काफी हद तक छुपाने की कोशिश की है पर यह कोशिश भी नाकाम साबित हुई है. फिल्म के कलाकारों ने अपने अभिनय में कोई कसर नहीं छोड़ी है. फिल्म में रॉन और हरमोइनी के बीच एक हॉट किस सीन भी है जिसे देखकर लगता है कि फिल्म की जरूरत के लिए इस बेहद हॉट दृश्य को डाला गया है.


3डी में इस फिल्म को देखने का मजा ही बिलकुल अलग है. 3डी में फिल्म को देखकर आपको फिल्म में और रोमांच मिलेगा. अगर इस अंतिम फिल्म को हैरी पॉटर की एक सफल फिल्म कहा जाए तो गलत नहीं होगा.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh