blogid : 249 postid : 588

मर्डर 2 : अंतरंग दृश्यों की भरमार (फिल्म समीक्षा)

Posted On: 8 Jul, 2011 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend


Movie Review : Murder 2

विशेष फिल्म्स एक बार फिर लव, सेक्स और क्राइम के मेल को पर्दे पर परोस कर दर्शकों को खींचने में सफल साबित हुई. विशेष फिल्म्स का ब्रांड बन चुका ‘मर्डर’ का सिक्वल ‘मर्डर 2’ पहले ही दर्शकों के बीच इतना लोकप्रिय हो चुका था कि लोग इसे देखने को उत्सुक थे. फिल्म के गानों और पोस्टरों ने भी फिल्म की रिलीज से पहले ही धूम मचा दी लेकिन फिल्म को ‘मर्डर’ का सिक्वल कहना गलत होगा क्यूंकि फिल्म की कहानी पूरा तरह अलग है.

फिल्म का नाम: मर्डर 2 (Murder 2)

मुख्य कलाकार: इमरान हाशमी (Emraan Hashmi), जैक्लीन फर्नाडीज (Jacqueline Fernandez)

निर्देशक: मोहित सूरी (Mohit Suri)

निर्माता: मुकेश भट्ट (Mukesh Bhatt)

बैनर: विशेष फिल्म्स (Vishesh Films)

छायांकन: रवि वालिया

संगीतकार: हर्षित सक्सेना, संगीत हल्दीपुर, सिद्धार्थ हल्दीपुर, मिथुन

Murder 2मर्डर 2 की कहानी (Story of Murder 2)

मर्डर की तरह मोहित सूरी निर्देशित नयी फिल्म मर्डर-2 के केंद्र में भी सस्पेंस, ड्रामा, रोमांस और मर्डर है. फिल्म की शुरुआत याना गुप्ता (Sexy Yana Gupta) के एक बेहद हॉट आइटम नंबर (Hot Item Song) से होती है. फिल्म की शुरुआत में ही इस हॉट गाने का मतलब साफ है कि आगे बहुत कुछ होने वाला है. फिल्म में गोवा का पूर्व इंस्पेक्टर अर्जुन भागवत (इमरान हाशमी) गलत और अनूठे काम करके अपनी आजीविका चलाता है. अर्जुन की प्रेमिका (Lover) प्रिया (जैकलिन फर्नांडिस) मॉडल है. पारिवारिक रिश्तों से कट चुका अर्जुन (इमरान हाशमी) व्यक्तिगत और सामाजिक रिश्तों को लेकर भी असमंजस में रहता है. वह हर प्रकार के कमिटमेंट से खुद को दूर रखता है. वह उपभोग में यकीन करता है और जिम्मेदारियों से बचता है. उसकी प्रेमिका प्रिया (जैकलिन फर्नांडिस) कमिटमेंट चाहती है तो वह साफ इंकार कर देता है. वह कहता है “खाना खाने के बाद होटल में थोड़े ही बैठे रहते हैं?” तमाम बुराइयों के बावजूद उसके पास एक दिल भी है. इस दिल की सुनने के बाद उसकी भावनाएं जाग जाती हैं और वह नेक काम में जुट जाता है.

अर्जुन(इमरान हाशमी) की जरूरतों को समझते हुए गोवा का गैंगस्टर (Gangster) समीर उसे एक समस्या सुलझाने की जिम्मेदारी देता है. अर्जुन को इस मिशन के तहत समीर के ठिकाने से गायब हुई लड़कियों का पता करना है. अर्जुन को पता चलता है कि लड़कियों को गायब करने के पीछे सीरियल किलर (Serial Killer) धीरज (प्रशांत नारायणन) का हाथ है. धीरज एक साइको और सीरियल किलर है. केस को सुलझाने के दौरान अर्जुन की मुलाकात कॉलेज गर्ल रेशमा (College Girl Reshma) से होती है जिससे अर्जुन लगाव महसूस करने लगता है. धीरज को अर्जुन जेल तक पहुंचाने में कामयाब होता है, पर वह सबूत के अभाव में जेल से छूट जाता है. अब धीरज के निशाने पर अर्जुन की प्रेमिका प्रिया है.

Movie Review: Murder 2फिल्म की समीक्षा (Movie Review of Murder 2)

विशेष फिल्म्स की एक खास बात होती है कि उनकी फिल्मों में सेक्स और क्राइम का बड़ा इस्तेमाल होता है और इस फिल्म में भी यही मसाला इस्तेमाल हुआ है. लेखक-निर्देशक ने मिल कर क्राइम और सेक्स को झीनी सी कहानी में बुना है. मर्डर-2 (Murder 2) में ह्यूमन ट्रैफिकिंग का एक मुद्दा है, लेकिन वह सिर्फ क्राइम और सेक्स (Sex) के दृश्य दिखाने की युक्ति है. आम दर्शकों को उत्तेजित करने और उन्हें सिनेमाघरों तक ले आने में यह बैनर इस बार भी सफल रहेगा. याना गुप्ता के डांस, जैक्लीन फर्नाडिस के मुक्त निमंत्रण और सुलग्ना पाणिग्रही के साथ की जोर-जबरदस्ती में निर्देशक को पर्याप्त मौके मिले हैं.

अगर अभिनय की बात की जाए तो इमरान हाशमी ने अपने रोल से इंसाफ किया है और जैकलीन फर्नांडिस को तो जैसे फिल्म में सिर्फ सेक्स सींस (Sex Scene) देने, शराब पीने और रोने के लिए रखा गया था. उनके पास अभिनय के लिए कुछ खास था भी नहीं. मर्डर-2 में केवल प्रशांत नारायणन का अभिनय उल्लेखनीय है. पिछली कुछ फिल्मों से दस्तक दे रहे प्रशांत को इस फिल्म में बेहतरीन मौका मिला है.

Music of Murder 2

फिल्म का संगीत युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय रहा है पर असल में ऐसा कोई गाना नहीं है जिसे आप अधिक देर तक गुनगुनाना चाहें. कई गीतकारों ने मिलकर कोशिश की है कि संगीत को आकर्षक बनाया जाए और कुछ हद तक वह कामयाब भी रहे हैं पर वो बात नहीं है जो विशेष फिल्म्स के गानों में होती है.

फिल्म में देखने के लिए इमरान हाशमी (Emraan Hashmi), सेक्स सीन (Hot Sex Scene) और एक नया विलेन है बस. एक सशक्त विषय पर सेक्स का इतना तड़का लगा कर कहानी बर्बाद सी कर दी गई है. यह फिल्म देखकर आपको जरूर ‘कलयुग’ (Movie: Kalyug) नामक एक फिल्म की याद आएगी. अगर आप फिल्म को किसी सोशल मैसेज के लिए देखना चाहते हैं तो अपना विचार त्याग दें और अपना पैसा बचाएं. फिल्म को परिवार के साथ तो बैठकर आप देख ही नहीं सकते लेकिन कपल्स चाहें तो इस फिल्म को इंजॉय कर सकते हैं.



Tags:                               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (3 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

4 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Montazhk3 के द्वारा
July 9, 2017

Предлагаем производство сварной балки различной сложности. Имеем громадные объёмы для продажи сварной балки. Размер производства балки: от 6 см до 1.8м. Максимальная длинна балки:16м. Толщина полки сварной балки: от 6 мм. Цена: 45300 за тонну с учётом материалов Работаем по всей России. Любые объёмы (4932) 388-968

Mark Barnhurst के द्वारा
March 23, 2017

Hi,I follow this tutorial.Nice, It’s work fine.

Chyna के द्वारा
July 12, 2016

You have the monopoly on useful ino-tmarifnoaren’t monopolies illegal? ;)


topic of the week



latest from jagran