Menu
blogid : 249 postid : 408

ब्रेक के बाद (बॉलिवुड फिल्म समीक्षा)

Entertainment Blog
Entertainment Blog
  • 217 Posts
  • 243 Comments


break-ke-baadनिर्माता : कुनाल कोहली
निर्देशक : कुनाल कोहली
कलाकार : इमरान खान, दीपिका पादुकोने, शर्मीला टैगोर, शाहना गोस्वामी, युधिष्ठिर उर्स, नवीन निश्चल.
संगीत : विशाल – शेखर
गीतकार : विशाल डडलानी, प्रसून जोशी
रिलीज डेट : 28 नवम्बर, 2010

स्टार : *** तीन
लव स्टोरी

प्यार की कहानी तो बहुत पुरानी है लेकिन अगर उसे अलग ढंग से परोसा जाए तो ‘प्यार कभी झुकता नहीं है.’

हिंदी फिल्म ‘ब्रेक के बाद’ के बारे में कहा जा रहा था कि यह ‘लव आज कल’ से प्रेरित है और अगर आपने लव आज कल देखी है तो ब्रेक के बाद देखने की ज़रूरत नहीं. लेकिन कुनाल कोहली ने सभी अटकलों को विराम लगते हुए हमारे समक्ष एक ऐसी फिल्म पेश की है जिसको देखने के बाद आप कह सकते हैं कि अच्छा रहा ब्रेक लेकर ब्रेक के बाद देखना.

फिल्म की कहानी

Break-Ke-Baad-Movie-Reviewफिल्म की कहानी है अभय गुलाटी (इमरान खान) और आलिया खान (दीपिका पादुकोण) बचपन के दोस्त हैं लेकिन उम्र के साथ-साथ यह दोस्ती प्यार में बदल जाती है. बचपन से आलिया का सपना था कि वह एक्टर बने जबकि अभय ने कभी सोचा ही नहीं कि उसे आगे क्या करना है. आलिया अपने सपने साकार करने के लिए आज़ादी चाहती है लेकिन अभय का मानना है कि प्यार में दूरियां नहीं होतीं.

लेकिन तभी दोनों के रिश्ते में खटास आ जाती है और प्यार का यह रिश्ता टूट जाता है. प्यार में हारा अभय अपने रिश्ते से ब्रेक लेकर पढ़ाई करने ऑस्ट्रेलिया चला जाता है और बिछुड़ जाते हैं दो दिल. लेकिन क्या आने वाले समय में दोनों एक बार फिर मिल पाएंगे? क्या फिर से होगा दोनों में प्यार? इन्हीं कुछ सवालों को ढूंढ़ते जवां दिलों की कहानी है “ब्रेक के बाद.”

फिल्म की सबसे बड़ी खासियत इसका संवाद है. किरदारों को देख ऐसा प्रतीत होता है कि जीवन के किसी मोड़ पर शायद आप इनसे मिले होंगे. फ़िल्म का सारा माहौल इतना सामयिक है कि कुछ खलता नहीं.

break-ke-baadसभी कलाकारों ने उम्दा अभिनय किया है. खासकर इमरान और दीपिका की केमिस्ट्री को सभी ने बहुत पसंद किया है. फिल्म का दूसरा भाग इस फिल्म की कमजोरी है जहां लगता है कि फिल्म कुछ धीमी हो गई है. ऐसे में विशाल-शेखर का संगीत और फिल्म के गीत आपको बांधे रखते हैं.


अगर आपके प्यार के रिश्ते में खटास आ गई है और आप एक-दूसरे से जुदा हो गए हैं तो आप रुकिए और यह फिल्म देखिए. शायद इस फिल्म को देखने के बाद आप भी अपने खोए हुए प्यार को पाने के लिए प्रेरित हो जाएं.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh