blogid : 249 postid : 354

दबंग ‘निडर सलमान’ [फिल्म पूर्वावलोकन]

Posted On: 23 Aug, 2010 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

dabangg-muskनिर्माता : अरबाज़ खान
निर्देशक : अभिनव कश्यप
कलाकार : सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा, अरबाज़ खान, सोनू सूद, विनोद खन्ना, डिम्पल कपाडिया, ओम पुरी, अनुपम खेर, टीनू आनंद.
संगीत : साजिद-वाजिद
रिलीज डेट : सितम्बर 10 , 2010
कामेडी / ड्रामा / एक्शन

‘वीर का वीरा’ कहो या फिर ‘बालीवुड का बैड बॉय’ लोग उसे प्यार से ‘सल्लू भाई’ ही कहते हैं. वह है करोड़ो दिलों की धड़कन बालीवुड फिल्म इंडस्ट्री का मोस्ट एलिजबल बैचलर अब बन गया है “दबंग”.

दबंग में सलमान खान एक भ्रष्ट लेकिन निडर पुलिस अधिकारी की भूमिका में नज़र आएंगे जो सरकारी प्रणाली की खामियों पर प्रकाश डालेगा. फिल्म में सलमान खान का नाम इंस्पेक्टर “चुलबुल पाण्डेय है जो अपने आपको राबिनवुड पाण्डेय कहलाना पसंद करता है. दबंग में मुख्य भूमिका में पहली बार नज़र आएंगी सोनाक्षी सिन्हा(शत्रुघ्न सिन्हा की पुत्री) जिससे मिलने के बाद चुलबुल पाण्डेय का जीवन बदल जाता है.
YouTube Preview Image
फिल्म में सलमान खान के छोटे परन्तु सौतेले भाई की भूमिका अरबाज़ (माखंचन) खान ने निभाई है जिसका सलमान खान के साथ प्यार और तकरार का रिश्ता है. सोनू सूद (चेद्दी सिंह) की फिल्म में नकारात्मक भूमिका है जो चुलबुल और उसके भाई के बीच तकरार कराके अपना कार्य निकालता रहता है.

फिल्म की कहानी

“मैं खतरों का आश्रय नहीं बनना चाहता, मैं निडर होकार उसका सामना करना चाहता हूँ क्योंकि दबंग होता है निडर” यह शब्द है दबंग ‘चुलबुल पाण्डेय’ के.

salman-khan-dabangg-looksफिल्म की कहानी उत्तरप्रदेश के लालगुर्ज की है जहाँ एक पुलिस इंस्पेक्टर है जो भ्रष्ट है परन्तु खतरों से खेलना उसका शौक है. लेकिन जिंदगी में आपको कौन कहां मिल जाए क्या पता. चुलबुल का बचपन अच्छा नहीं रहा था उसके पिता की मृत्यु उसके बचपन में ही हो गई थी जिसके बाद उसकी माँ(डिम्पल कपाडिया) दूसरी शादी (विनोद खन्ना से) कर लेती है. सौतेला पिता होने के कारण चुलबुल के पिता उसके सौतेले भाई माखंचन को प्यार करते हैं. जिससे हताश होकर चुलबुल अपने आपको उनसे अलग कर लेता है जो शायद चेद्दी को मंज़ूर नहीं क्योंकि इससे उसका नुकसान हो रहा था जिससे यह होता है कि सलमान बन जाता है ‘दबंग’.

dabangg_wallpaper2दबंग एक्शन, रोमांस, कॉमेडी, मारधाड़ और भावनाओं से भरपूर फिल्म है जो 10 सितम्बर को रिलीज़ हो रही है. फिल्म में संगीत साजिद-वाजिद ने दिया है जो आज कल सभी के जुबान पर है खासकर गाना “तेरे मस्त मस्त दो नैन”.

‘दबंग’ के प्रोमो ने लोगों की इस फिल्म के प्रति उत्सुकता बहुत बढ़ा दी है, खासतौर से सलमान के प्रशंसक उनकी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

क्या चुलबुल अपने परिवार की तरफ़ अपना हाथ बढ़ाएगा? अपने हाथ क्या दोनों भाइयों के बीच विरोध खत्म होगा? जानने के लिए देखें सलमान खान को दबंग में.

| NEXT



Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (9 votes, average: 3.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Lisa के द्वारा
July 12, 2016

Oh my, this is like my dream wedding! So simple and one with Jehovah’s beautiful creation! Maybe if I get married in North Carolina I will &#wb26;2orro8᾵ this setup idea! And I LOVE that she wore some green chucks!!!


topic of the week



latest from jagran